Tuesday 10 January 2012

मौसम हँसने का-२ !


  सड़क  एक पहाड़ी घाटी के पास स्थित गांव से होकर गुजरती थी जहां एक तीक्ष्ण मोड था. वहाँ पर अक्सर गाडियां दुर्घटनाग्रस्त होकर नीचे गहरी खाई में गिर जाती थीं.
  एक बार वैसी ही दुर्घटना होने पर टी.वी.चैनेल की एक टीम घटना स्थल पर पहुंची. रिपोर्टर ने वहीँ खड़े एक गाँव के व्यक्ति से पूछा,
 यहाँ अक्सर कार या अन्य गाडियां कितनी बार उलटती हैं?
 उलटती तो एक ही बार हैं. फिर दिखाई नहीं पड़ती. गाँव के आदमी ने जवाब दिया.

+++

 सम्मलेन के बाद नेता गण फोटो खिंचवा रहे थे. एक खतरनाक से दिखने वाले लेकिन दिलफेंक नेता ने एक महिला फोटोग्राफर से फ़िल्मी तर्ज़ पर पूछा.
 “मेरी तस्वीर लेकर क्या करोगी, तुम मेरी तस्वीर लेकर?
 “सर, घर के बच्चे बहुत शैतानियाँ करते हैं,मेरी बातें नहीं सुनते हैं.ये तस्वीर दिखाकर मैं उन्हें डराऊँगी !

+++

 क़ानून के एक छात्र ने पढाई के समय कोलेज में प्रोफ़ेसर से पूछा, यदि यह शत प्रतिशत निश्चित हो कि कोई केस जितने की संभावना शून्य है, तो क्लाइंट से हम कैसे डील करेंगे?
आप उन्हें कह सकते हैं कि कानूनी सलाह के लिए आपको १०० या २०० रूपये, जो भी आपकी फ़ीस है, पहले देने पड़ेंगे. यदि वह रूपये दे दे तो आप उन्हें बता दें, कि यह केस जीता नहीं जा सकता है.
+++
 दिल्ली–नोएडा हाई-वे पर तेज़ी से कार चलाने के जुर्म में एक २१ वर्षीय युवक को रोका गया, और ट्रेफिक पुलिस के अधिकारी ने कहा,
गति सीमा से अधिक तेज चलाने के लिए आपको जुर्माना देना पड़ेगा, हम आप ही का इंतज़ार कर रहे थे.
 सर, इसी लिए मैं तेज़ी से यहाँ पहुंचा.
सुनकर मुस्कुराते हुए अधिकारी ने सिर्फ चेतावनी देकर उसे छोड़ दिया.

+++

  एक कम उम्र और बहुत ही खूबसूरत महिला लेक्चरर ने क्लास में एक लड़के को पास में बैठी एक लड़की से बात करते हुए देख लिया.
 आप क्लास में उससे क्या बात कर रहे है?
 मैं उससे सिर्फ एक प्रश्न पूछ रहा था. लड़के ने उत्तर दिया.
 आप वह प्रश्न सीधे मुझसे पूछ सकते हैं. लेक्चरर ने चेतावनी के लहजे में कहा.
 क्लास के बाद आज शाम क्या आप मेरे साथ कॉफी पीने जा सकती हैं?

+++

No comments:

Post a Comment